>

UTTARAKHAND GOVERNMENT JOBS


यूकेपीएससी - जूनियर सहायक भर्ती 2022
उत्तराखंड लोक सेवा आयोग ने जूनियर असिस्टेंट और डाटा एंट्री ऑपरेटर के पद के लिए अधिसूचना जारी की है। यूकेपीएससी अधिकारियों द्वारा जारी रिक्तियों की कुल संख्या 445 है। प्राधिकरण ने आधिकारिक अधिसूचना में स्पष्ट रूप से उल्लेख किया है कि इन रिक्तियों की संख्या अस्थायी है और इस प्रकार विभागों की आवश्यकताओं के अनुसार इसे घटाया या बढ़ाया जा सकता है। रिक्तियां विभिन्न विभागों और उत्तराखंड के विभिन्न जिलों में भी जारी की गई हैं।


आवेदकों को सलाह दी जाती है कि वे विभिन्न विभागों में रिक्तियों की संख्या के बारे में सटीक जानकारी प्राप्त करने के लिए आधिकारिक अधिसूचना को ठीक से देखें। इस लेख के अंत में यूकेपीएससी जूनियर सहायक भर्ती 2022 के लिए अधिसूचना लिंक प्रदान किया गया है।


यूकेपीएससी कनिष्ठ सहायक के लिए पात्रता मानदंड - उम्मीदवारों को स्कूल शिक्षा बोर्ड, उत्तराखंड या माध्यमिक शिक्षा बोर्ड, उत्तर प्रदेश से अपनी इंटरमीडिएट परीक्षा उत्तीर्ण करना आवश्यक है।

उपरोक्त योग्यता के अलावा, उम्मीदवारों को देवनागरी लिपि में हिंदी का कार्यसाधक ज्ञान भी होना चाहिए।
अंतिम लेकिन कम से कम आवश्यकता, आवेदक के पास कंप्यूटर पर हिंदी टाइपिंग में प्रति घंटे 4000 की डिप्रेशन की टाइपिंग स्पीड भी होनी चाहिए।
कई विभागों में अंग्रेजी टाइपिंग में 8000 की डिप्रेशन प्रति घंटे की टाइपिंग स्पीड जरूरी है।
विभिन्न विभागों में कनिष्ठ सहायक/डाटा एंट्री ऑपरेटर के पद के लिए विशिष्ट शैक्षिक योग्यता के लिए आवेदक यहां दिए गए पीडीएफ लिंक के माध्यम से जा सकते हैं>>विभिन्न विभागों में विस्तृत शैक्षिक योग्यता

आयु मानदंड - उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 वर्ष होनी चाहिए और 42 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। आयु की गणना दिनांक>>1 जुलाई, 2022 के अनुसार होगी।

विभिन्न श्रेणियों के लिए ऊपरी आयु सीमा में छूट नीचे दी गई है:

श्रेणी - उत्तराखंड के अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति / अन्य पिछड़ा वर्ग - 5 वर्ष
उत्तराखंड स्वतंत्रता सेनानियों के आश्रित उम्मीदवार - 5 वर्ष
उत्तराखंड के PwBD उम्मीदवार - 10 वर्ष

आवेदन प्रक्रिया - सभी पात्रता मानदंडों को पूरा करने के बाद, उम्मीदवार यूकेपीएससी कनिष्ठ सहायक भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन पत्र भरने के लिए आगे बढ़ सकते हैं। उम्मीदवारों को अपने ऑनलाइन आवेदन को सफलतापूर्वक भरने के लिए नीचे दिए गए चरणों का पालन करना होगा।


सबसे पहले, आवेदक को प्राधिकरण की वेबसाइट यानी https://ukpsc.net.in/ खोलनी होगी
अब आवेदक उत्तराखंड लोक सेवा आयोग के ऑनलाइन आवेदन पोर्टल पर होगा।
यहां, कोई भी एप्लिकेशन विंडो और एप्लिकेशन लिंक के साथ विज्ञापन के नाम देख सकता है।
“आवेदन करने के लिए यहां क्लिक करें” लिंक पर क्लिक करें।
उम्मीदवार के सामने एक नया पेज खुलेगा जिसमें आवेदन पत्र भरने के निर्देश होंगे।
निर्देशों को ध्यान से पढ़ने के बाद, आवेदक इस पृष्ठ के नीचे "अभी आवेदन करें" लिंक पर क्लिक कर सकते हैं।
अब आवेदक को अपना व्यक्तिगत विवरण भरकर रजिस्ट्रेशन करना होगा। उम्मीदवार को एक वैध ईमेल आईडी और मोबाइल नंबर भी भरना होगा।
सफल पंजीकरण के बाद, एक पंजीकरण संख्या स्क्रीन पर फ्लैश होगी। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे रजिस्ट्रेशन नंबर सेव कर लें। आवेदक को उनकी ईमेल आईडी और मोब पर एक पासवर्ड भी प्राप्त होगा

Important Links : 

 

Download Advertisemnet : https://ukpsc.net.in/JuniorAsst22v2/docs/Advt_Junior_Assistant.pdf

Apply Now - https://ukpsc.net.in/

 

Contact Us
Please send your feedback down below.

उत्तराखण्ड लेख


Contact Us


Jobs in Dehradun, Haldwani, Roorkee, Garhwal, Haridwar, Chamoli, Rudraprayag, Tehri Garhwal, Uttarkashi, Pauri Garhwal, Kumaoun, Almora, Nainital, Pithoragarh, U S Nagar, Bageshwar, Champawat.

Disclaimer : Before applying for any post we suggest you to se original advertisement or website of that post  and thats why we give you the link of that particular website or the original advertisement of that post to fully ensure you.
The contents of Uttarakhandcoldandcuttings.co.in are informatory in nature. We try to take complete precautions but somehow if the mistakes are there then this site is not responsible for publishing all available Jobs with 100% accuracy. Please check posted Jobs with the notification published in employers Websites,Employment News,Newspapers etc.

WARM REGARDS.
Copyright © uttrakhandcoldandcuttings.co.in 2019- All Rights Reserved
All Rights Reserved